अलीगढ़ दर्दनाक हादसा, डिवाइडर से टकराई तेज रफ्तार बाइक, बाइक सवार दोनों युवकों की हालत नाजुक

in #aligarh2 years ago

20220609_000812.jpgउत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना टप्पल इलाके के अलीगढ़ पलवल हाईवे पर देर रात एक दर्दनाक सड़क हादसा उस वक्त सामने आया है। जब मथुरा जिले के थाना नौझील क्षेत्र के एक गांव निवासी दो युवक अपनी बहन से मिलने के लिए उसके घर बाइक पर सवार होकर जा रहे थे। उसी दौरान युवक तेज रफ्तार बाइक पर अपना नियंत्रण खो बैठा। जिसके बाद बाइक तेज रफ्तार के साथ अनियंत्रित सड़क के बीचो-बीच बने डिवाइडर से जा टकराई। डिवाइडर से तेज रफ्तार बाइक की जोरदार टक्कर लगते ही दोनों युवक बाइक समेत सड़क पर घिसट गए। डिवाइडर से बाइक टकराने के बाद एक्सीडेंट होता देख लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे और लोगों द्वारा एक्सीडेंट की सूचना थाना टप्पल पुलिस को दी गई। एक्सीडेंट की सूचना मिलते ही थाना टप्पल पुलिस मौके पर पहुंची और एक्सीडेंट में घायल हुए दोनों बाइक सवार युवकों को उपचार के लिए एंबुलेंस से सीएचसी टप्पल भेजा। जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद बाइक सवार दोनों युवकों की हालत को नाजुक देखते हुए सरकारी एंबुलेंस 108 के जरिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिसमें एक युवक के सिर में हेड इंजरी होने के चलते उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना टप्पल क्षेत्र के अलीगढ़ पलवल हाईवे स्थित हमीदपुर मोड पर एक तेज रफ्तार बाइक पर सवार दो युवकों की मोटरसाइकिल सड़क के बीचो-बीच बने डिवाइडर से तेज रफ्तार के साथ जा टकराई और डिवाइडर से बाइक टकराते ही बाइक सवार दोनों युवक बाइक से उछलकर सड़क के बीचो बीच जा गिरे और सड़क पर गिरते ही दोनों बाइक सवार युवक लहूलुहान हो गए हमीदपुर मोड पर डिवाइडर से बाइक टकराते देख स्थानीय लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे और मौके पर पहुंचे लोगों के द्वारा सड़क पर लहूलुहान हालत में पड़े दोनों बाइक सवार युवकों को उठाकर सड़क किनारे किया गया और एक्सीडेंट की सूचना स्थानीय लोगों के द्वारा थाना टप्पल पुलिस को दी गई एक्सीडेंट की सूचना मिलते ही थाना टप्पल पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और स्थानीय लोगों की मदद से दोनों घायलों को सरकारी एंबुलेंस के जरिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र टप्पल में भर्ती कराया गया। जहां अस्पताल चिकित्सक बृजेश सिंह एक बाइक सवार युवक के हालत हो नाजुक देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद एंबुलेंस से अलीगढ़ के जिला मलखान सिंह अस्पताल रेफर कर दिया गया। हादसे में घायल जिला मथुरा के थाना नोहझील क्षेत्र के गांव दौलतपुर निवासी घायल युवक भरतनाथ ने बताया कि वह अपने साथी के साथ देर शाम करीब 5:00 बजे प्लैटिनम बाइक पर सवार होकर थाना टप्पल क्षेत्र के अलीगढ़ पलवल रास्ते के सहारे अपनी बहन के घर मिलने के लिए जा रहे थे। उसी दौरान करीब 8:00 बजे हामिद पुर तिराहे पर बाइक की रफ्तार तेज होने के चलते मोटरसाइकिल डिवाइडर से टकरा गई और डिवाइडर से बाइक टकराते ही दोनों बाइक से उछलकर सड़क पर दूर जा गिरे।

इस पूरे मामले पर सीएचसी टप्पल पर तैनात चिकित्सक बृजेश सिंह ने बताया कि हमीदपुर मोड़ पर एक बाइक डिवाइडर से टकरा गई। जिसके बाद बाइक सवार दोनों घायलों को 108 एंबुलेंस सीएचसी टप्पल पर लेकर पहुंची थी। एक बाइक सवार युवक की सिर में हेड इंजरी होने के चलते खून ज्यादा बह गया। सिर में ज्यादा चोट होने के चलते घायल युवक को प्राथमिक उपचार दिया गया और हालत नाजुक देखते हुए उसको जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है, हादसे की सूचना पर घायल युवक के परिजन मौके पर पहुंच गए।20220609_000715.jpg20220609_000831.jpg20220609_000715.jpg