श्मशान घाट पहुंच पुलिस ने रुकवाया दाह संस्कार,नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या,जांच में जुटी पुलिस

in #crime2 years ago

20230224_112329.jpg
अलीगढ़: थाना पालीमुकीमपुर क्षेत्र के गांव धूमसिंह जिरोली में दहेज लोभी पति व उसके परिवार के लोगों की दहेज की मांग पूरी न होने के चलते एक नवविवाहिता की गला दबाकर निर्मम हत्या करते हुए मौत के घाट उतार दिया। नवविवाहिता पत्नी की हत्या करने के बाद हत्यारा दामाद और उसके परिवार के लोग मायके पक्ष के लोगों को बिना सूचना दिए मृतक नवविवाहिता का दाह संस्कार करने के लिए शव को श्मशान घाट ले गए। जिसकी सूचना ग्रामीणों द्वारा मायके पक्ष के लोगों को दी। बेटी की हत्या की सूचना मिलते ही मायके पक्ष ने संबंधित थाने को सूचित कर बहन की हत्या किए जाने के बारे में जानकारी दी गई। लेकिन यहां थाना पुलिस के द्वारा सांठगांठ कर मृतक लता का दाह संस्कार कराने की बात सामने आई। जिस पर मृतका के भाई ने एसएसपी से संपर्क साधा ओर पूरे मामले को लेकर अवगत कराया। जिसके बाद एसएसपी का हंटर चला तो इलाका पुलिस जीप उठाकर सीधे शमशान घाट पहुंची और चिता पर लिटा कर अंतिम संस्कार किए जाने से पहले शव को अपने कब्जे में लेते हुए लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। तो वही हत्यारा दामाद सहित परिवार के लोग श्मशान घाट में छोड़ मौके से फरार हो गए।

आपको बता दें कि जनपद अलीगढ़ के थाना पालीमुकीमपुर क्षेत्र के गांव धूमसिंह जिरौली निवासी युवक अतुल के साथ क्षेत्र के ही गांव निवासी एक पिता द्वारा अपनी बेटी लता की शादी 30 अप्रैल 2021 को अपनी इच्छा अनुसार दान दहेज देते हुए हिंदू रीति रिवाज के साथ शादी संपन्न की गई थी। बेटी की शादी में दिए गए दान दहेज से दामाद और ससुराल के लोग खुश नहीं थे। शादी के बाद से ही लता पर मायके पक्ष से अतिरिक्त दहेज लाने का दबाव बनाते हुए चार पहिया गाड़ी की मांग करते। आरोप है कि जब लता अपने पति ओर ससुराली जनों के अतिरिक्त दहेज की मांग को ठुकरा देती तो उसके साथ मारपीट करते हुए मानसिक शारीरिक उत्पीड़न करते ओर चार पहिया गाड़ी न लाने पर उसको उसके घर वापस भेजने की बात करते।जिसकी सूचना उसके द्वारा फोन कर मायके पक्ष के लोगों से कई बार की गई। बावजूद इसके पति अतुल ने उनकी बेटी लता को लेकर उसके मायके आया ओर छोड़कर चला गया। जिसके बाद लता के पिता ने अपने दामाद अतुल और उसके परिवार के लोगों से अपनी इज्जत की दुहाई देते हुए बेटी वापस ससुराल ले जाने के लिए कहा। जिस पर काफी मिन्नतों के बाद अपनी बेटी को उसकी ससुराल छोड़ आए। लेकिन दहेज की मांग पूरी ना होने के चलते गुरुवार को पति अतुल और ससुराल के लोगों ने लता के दहेज में कार लाने की मांग की गई। आरोप है कि जब बेटी ने दहेज में कार मांग कर लाने पर साफ इंकार किया तो दामाद अतुल और ससुराली जनों ने उनकी बेटी लता की गला दबाकर हत्या कर दी। जिसकी सूचना ग्रामीणों के द्वारा उसके पिता को फोन कर दी गई कि उनकी बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी गई है,ओर उसके शव को अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट ले जाया जा रहा है।

लता की मौत की सूचना फोन पर मिलते ही चचेरे भाई ने संबंधित थाने को फोन पर सूचित करते हुए अपनी बहन की हत्या किए जाने की जानकारी दी। तो इलाका पुलिस के द्वारा मृतक बेटी के ससुरालीजनों के साथ साठगांठ कर दाह संस्कार किए जाने की बात सामने आई। इलाका पुलिस की कार्यशैली को लेकर मृतक लता के चचेरे भाई को जानकारी हुई तो इसके बाद परिवार के लोगों ने एसएसपी से संपर्क साधा और पूरा घटनाक्रम बताया। जानकारी होते ही एसएसपी कलानिधि नैथानी में तत्काल पुलिस को कार्रवाई किए जाने के आदेश दिए। जिस पर पुलिस श्मशान घाट में पहुची ओर मृतक लता के अंतिम संस्कार को रुकवाया ओर चिता पर जलाए जाने के लिए श्मशान घाट में रखे लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया तो वही मृतक लता का पति और ससुरालजन अपने घर पर ताला जड़कर मौके से फरार हो गए।