अलीगढ़ अग्निपथ कांड: अग्नि वीरों का खौफ, लोधा इलाके में ड्रोन कैमरों से की जा रही निगरानी

in #up2 years ago

orig_origdrone15796863291598145954_1605735951.jpgउत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना टप्पल इलाके में आदमी परियजना का विरोध करने के चलते प्रदर्शनकारियों द्वारा जमकर उत्पात मचाया गया था। जिसके बाद अलीगढ़ जिला प्रशासन और एसएसपी के द्वारा अलीगढ़ पलवल हाईवे स्थित थाना लोधा क्षेत्र में अग्नीपथ योजना का विरोध करने के चलते एहतियात के तौर पर प्राचीन खेरेश्वर महादेव शिव मंदिर के आसपास शांति व्यवस्था कायम रखने और अग्नि वीरों के खौफ के चलते ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है।

आपको बताते चलें पूरा मामला उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना लोधा क्षेत्र के अलीगढ़ पलवल हाईवे स्थित थाना लोधा क्षेत्र अंतर्गत खेरेश्वर चौराहे का है। जहां अग्निपथ योजना के विरोध में टप्पल क्षेत्र में हुई हिंसक घटना के बाद अलीगढ़ पुलिस अलर्ट है, वहीं टप्पल में हुई हिंसा के बाद अब तक पुलिस द्वारा 118 लोगों पर पुलिस कार्रवाई की जा चुकी है। और पुलिस द्वारा इलाके मैं अभी लगातार दबिश दी जा रही है, उसी क्रम में थाना लोधा क्षेत्र अंतर्गत खेरेश्वर चौराहे पर भारी पुलिस बल के साथ आला अधिकारी मौजूद रहे, वहीं पुलिस बल के साथ मौजूद आला अधिकारियों के दिशा निर्देशन पर इलाके में शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील की गई और इलाके में ड्रोन कैमरे के माध्यम से इलाके में निगरानी की गई है,

आपको बता दें कि अग्निपथ योजना के नाम पर थाना टप्पल में हुई हिंसक घटना के बाद अलीगढ़ पुलिस पूर्ण रूप से मुस्तैद है और जिसके चलते इतिहास के तौर पर असामाजिक तत्वों पर लगातार निगरानी की जा रही है।

इस पूरे मामले पर एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया ओल्ड की अग्निपथ योजना के नाम पर बीते दिनों टप्पल में हिंसक घटना देखने को मिली थी जिसके बाद इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है साथ ही लगातार पुलिस द्वारा कार्यवाही की जा रही है। पुलिस द्वारा इलाके में निगरानी रखने के लिए ड्रोन कैमरे चलवाये गए हैं साथ ही ड्रोन कैमरों के माध्यम से इलाके में निगरानी रखी गई है।