हाथरस में 11 सितंबर 2024 के कार्यक्रम

in Aligarh Mandal8 days ago

अलीगढ़ 11 सितंबर : (डेस्क) हाथरस में 11 सितंबर को कई कार्यक्रमों का आयोजन होना है, जिसमें प्रमुख कार्यक्रम इस प्रकार हैं...

1000048369.jpg

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 सितंबर 2024 को ग्रेटर नोएडा में सेमीकॉन इंडिया 2024 का उद्घाटन करेंगे। यह कार्यक्रम सुबह लगभग 10:30 बजे इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित होगा।
सेमीकॉन इंडिया 2024 का उद्देश्य भारत में सेमीकंडक्टर उद्योग को बढ़ावा देना और वैश्विक स्तर पर प्रतिस्पर्धात्मकता को बढ़ाना है।

इस कार्यक्रम में विभिन्न उद्योगों के प्रमुख व्यक्तियों और विशेषज्ञों की भागीदारी होगी। यह आयोजन भारत की सेमीकंडक्टर नीति के तहत महत्वपूर्ण है, जिसका लक्ष्य देश को एक प्रमुख सेमीकंडक्टर निर्माण केंद्र बनाना है।

इसके अलावा, इस कार्यक्रम में सेमीकंडक्टर टेक्नोलॉजी, अनुसंधान एवं विकास, और नवाचार पर चर्चा की जाएगी। विशेषज्ञों के अनुसार, यह आयोजन भारत के तकनीकी विकास में एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगा।

प्रधानमंत्री का यह उद्घाटन भारत के डिजिटल और तकनीकी क्षेत्र में आत्मनिर्भरता की दिशा में एक महत्वपूर्ण पहल है। इससे भारत में निवेश को बढ़ावा मिलेगा और रोजगार के नए अवसर उत्पन्न होंगे।

सेमीकॉन इंडिया 2024, भारत की तकनीकी क्षमता को वैश्विक स्तर पर प्रदर्शित करने का एक मंच होगा। इससे भारत की सेमीकंडक्टर आपूर्ति श्रृंखला को मजबूत करने में मदद मिलेगी, जो कि भविष्य की तकनीकी आवश्यकताओं के लिए आवश्यक है।