विवाहिता की मौत के बाद भाभी की तहरीर पर केस दर्ज, आरोपी गिरफ्तार

in #maut-ballia2 years ago

बलिया। हल्दी थाना क्षेत्र के ग्रामसभा बघौच के बाबूबेल गांव में रविवार की देर शाम एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। इसकी सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अन्त्य परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। सोमवार को मृतका के भाई की पत्नी की तहरीर पर हल्दी पुलिस ने पति पर दहेज हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी पति को न्यायालय भेज दिया।
बाबूबेल गांव निवासिनी झुंन्नी देवी (26) पत्नी चंदन कुमार राम की रविवार की देर शाम संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु हो गई थी। सूचना पर मृतका झुंन्नी के मायके थाना बाँसडीह कोतवाली के कीर्तिपुर निवासी व झुंन्नी की भाभी संगीता देवी पत्नी दीप नारायण राम की तहरीर पर पुलिस ने मु0अ0सां0 142/2022 धारा 498A/304B/506 भादवि और ¾ डी0पी0 एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी चंदन कुमार राम को सोमवार के दिन न्यायालय भेज दिया। संगीता देवी पत्नी दीपनारायण राम के द्वारा दी गई तहरीर में लिखा गया है कि मेरी ननद झुन्नी देवी
को उसका पति चंदन दहेज के लिए मारता-पीटता व प्रताड़ित करता तथा जान से मारने की धमकी देता था। दहेज की मांग को लेकर रविवार की देर शाम चंदन ने मेरी ननद झुंन्नी को तकिए से मुँह दबाकर मार दिया।थानाध्यक्ष हल्दी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी को सोमवार के दिन गायघाट ढाले से गिरफ्तार किया गया है। वह कहीं भागने के फिराक में था। जिसे न्यायालय भेज दिया गया।