वीडियो वायरल : डीएम ने राजस्व निरीक्षक को किया निलंबित

in #ballia2 years ago

..और 500 रुपये कम देने पर नहीं हुई पैमाइश

बलिया। बैरिया तहसील अंतर्गत जमीन पैमाइश के मामले में राजस्व निरीक्षक द्वारा घूस मांगने का वीडियो वायरल हुआ था। इस मामले में जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल में बैरिया तहसील में तैनात राजस्व निरीक्षक ओमप्रकाश यादव को निलंबित कर दिया है। डीएम की इस कार्रवाई से राजस्व विभाग में हड़कम्प मचा हुआ है।
बता दें कि खरिका निवासी एक किसान से उसकी जमीन पैमाईश के लिए राजस्व निरीक्षक ओमप्रकाश यादव ने पांच हजार रुपये रिश्वत मांगी थी। किसान ने साढ़े चार हजार रुपये दिए थे, जिसका वीडियो पास में खड़ा एक व्यक्ति ने चुपके से बना लिया था। 500 रुपया कम रिश्वत मिलने पर राजस्व निरीक्षक पैमाइश करने नहीं गए। इसके बाद पैसे के लेन-देन का वीडियो वायरल कर दिया गया। इससे तहसील प्रशासन की खूब खिल्ली उड़ी।
डीएम सौम्या अग्रवाल ने
इस प्रकरण में उपजिलाधिकारी बैरिया आत्रेय मिश्र ने तहसीलदार शैलेश चौधरी से जांच कराने के बाद राजस्व निरीक्षक ओमप्रकाश यादव को निलंबित करने की संस्तुति जांच रिपोर्ट के साथ जिलाधिकारी को भेज दी। इसके बाद जिलाधिकारी ने राजस्व निरीक्षक ओमप्रकाश यादव को निलम्बित कर दिया है। उपजिलाधिकारी ने बताया कि निलम्बन के बाद भी अन्य विभागीय कार्रवाई की जाएगी।Screenshot_20220711_180859.jpg
इनसेट..
वीडियो वायरल करने वाले युवक को मिली धमकी
बलिया। राजस्व निरीक्षक ओमप्रकाश यादव के रिश्वत लेने का वीडियो वायरल करने का आरोप लगाते हुए परमानन्द के डेरा (खरिका) निवासी कमलेश कुमार यादव को उनके गांव के ही कतिपय दबंगों ने दरवाजे पर चढ़कर गाली-गलौज किया। जान से मारने की धमकी दी। कमलेश यादव ने अपने ही गांव के अरुण यादव, ब्रजेश यादव, महेश यादव के खिलाफ रेवती थाने में तहरीर दी है। इस प्रकरण में तीनों आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ करने के बाद धारा 151 के तहत उपजिला मजिस्ट्रेट के न्यायालय में चालान कर दिया। इससे गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है।