कुल्लू-मनालीः भुंतर एयरपोर्ट पर 15 अगस्त से एयरलाइंस के एटीआर 42 सीटर विमान की सुविधा

in #himachal2 years ago

Kullu-Manali Bhuntar Airport: कुल्लू-मनाली भुंतर एयरपोर्ट पर 15 अगस्त से यात्रियों को एयरलाइंस के एटीआर 42 सीटर विमान में उड़ान की सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी. इसके लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के द्वारा भुंतर एयरपोर्ट पर यात्रियों की सुविधा के लिए खासा प्रबंध किया है. इससे पहले एयरलांइस के एटीआर 72 विमान में यात्रियों को अधिक किराया खर्च कर यात्रा करनी पड़ती थी.
कुल्लू/मनाली. कुल्लू मनाली भुंतर एयरपोर्ट पर 15 अगस्त से यात्रियों को एयरलाइंस के एटीआर 42 सीटर विमान में उड़ान की सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी. इसके लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के द्वारा भुंतर एयरपोर्ट पर यात्रियों की सुविधा के लिए खास प्रबंध किया है. इससे पहले एयरलाइंस के एटीआर 72 विमान में यात्रियों को अधिक किराया खर्च कर यात्रा करनी पड़ती थी.

कुल्लू मनाली भुंतर एयरपोर्ट पर रनवे छोटा होने से विमान में लोड कम उठाने से यात्रियों को अधिक किराया खर्चा करना पड़ता था, लेकिन अब एटीआर 42 विमान में 48 यात्रियों को सस्ती उड़ान की सुविधा मिलेगी. यह विमान दिल्ली से 6 बजकर 45 मिनट उड़ेगा और चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर 7 बजकर 20 मिनट पर पहुंच जाएगा. जहां से साढ़े 7 चंडीगढ़ से उड़ान भरेगा और 8 बजकर 20 मिनट पर भुंतर एयरपोर्ट पहुंचेगा. विमान भुंतर एयरपोर्ट से 8 बजकर 55 मिनट पर चंडीगढ़ के लिए रवाना होगा और 9 बजकर 40 मिनट पर चंडीगढ़ से दिल्ली के लिए रवाना होगा और 11 बजकर 20 मिनट पर दिल्ली पहुंचेगा. एटीआर 42 विमान में यात्रियों को सस्ती उड़ान की सुविधाएं मिल सकेंगी.भुंतर एयरपोर्ट के निर्देशक नीरज कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि एटीआर कंपनी का एटीआर 42 विमान की सेवाएं 15 अगस्त से शुरू होंगी. उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट अथॉरिटी को सूचना मिली है कि एयरलाइंस के एटीआर 72 की जगह अब एटीआर 42 विमान की सुविधाएं मिलेंगी. उन्होंने कहा कि एटीआर 42 विमान छोटे रनवे में 48 सीटर की सुविधा मिलेगी. एयरलाइंस के द्वारा एटीआर 42 विमान का संचालन करेगा.उन्होंने कहा कि उम्मीद है एटीआर 42 विमान में यात्रियों को सस्ती उड़ान की सुविधा मिल सकेगी.उन्होंने कहा कि एटीआर 72 विमान की जगह अब एटीआर 42 विमान में उड़ान की सुविधा मिलेगी.पूर्व सांसद एवं पूर्व विधायक महेश्वर सिंह ने कहा मैं जब लोक सभा का सांसद 2003 में था उस समय से मैंने एटीआर 42 विमान की मांग रखी थी. उसके बाद पिछले दिनों जब केंद्रीय भुंतल राजमार्ग परिवहन मंत्री नितिन गडकरी कुल्लू दौरे पर आए और उनसे भी इस मांग को उठाया था
Kullu-Manali-Bhuntar-Airport.jpg