वर्ल्ड क्लास स्कूल में थर्ड क्लास के इंतजाम, केजरीवाल सरकार के स्कूल में युवक के सर पर गिरा पंखा

in #rakeshsoni12 years ago

केजरीवाल सरकार के वर्ल्ड क्लास स्कूल में थर्ड क्लास के इंतजाम,, दिल्ली सरकार के सरकारी स्कूल में चलते क्लास के दौरान पंखा छात्र के सर पर गिरा,,, पंखे से छात्र के सर और कान में चोट आई है,, छात्र के पिता ने इस पूरे घटना के बाबत दिल्ली के सीएम को मेल द्वारा शिकायत दर्ज कराई है. साथ ही साथ फतेहपुर बेरी थाने में भी इस लापरवाही की कंप्लेंट दि हैं.

South Delhi 27May School 9.jpg

दिल्ली सरकार के वर्ल्ड क्लास स्कूल का बुरा हाल ,, जी हां वर्ल्ड क्लास वाले इस क्लास रूम में पंखा कब किसके सिर पर गिर जाए इसकी कोई गारंटी नहीं है. यह दक्षिणी दिल्ली के फतेहपुर बेरी इलाके का सरकारी स्कूल है. यह छात्र समय से स्कूल के क्लास रूम में अपनी पढ़ाई करने पहुंचा था. क्लास अभी चल ही रहा था तभी वर्ल्ड क्लास ,, इस क्लासरूम मैं लटका पंखा इसके सर पर धड़ाम से गिर गया. भारी पंखे की वजह से छात्र के कान और सर में काफी चोटें आई है. लापरवाही की कहानी यहीं खत्म नहीं होती लड़के को जब चोट लगी तो ना ही इसे किसी अस्पताल या कोई मेडिकल ट्रीटमेंट मिला और ना ही किसी ने छात्र के घर वालों को इस घटना के लिए सूचित किया. यहां तक कि परिजनों ने यह बताया कि इस घटना की जानकारी प्रिंसिपल तक को भी नहीं थी. बहरहाल छात्र अपने क्लास को पूरा कर जब अपने घर गया, उसके बाद उसने इस घटना के बारे में अपने पिता को बताया. पिता ने जब अपने बेटे के जख्म को देखा तो वह तुरंत स्कूल पहुंचे.उसने इस पूरी घटना के बारे में जानकारी मांगी लेकिन किसी ने भी इस घटना की जिम्मेदारी तो दूर चोट के बाद छात्र के इलाज के लिए भी नए सोचे.

इस पूरी घटना की अगर बात करें तो एक के बाद एक लापरवाही की तस्वीर सामने आई है. पहले तो पंखा छात्र के सर पर गिरा तो उसे मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए किसी ने भी नहीं सोचा. उस के अलावा इस घटना की जानकारी किसी ने भी घायल छात्र के पिता को नहीं दी. यहां तक कि इस घटना की जानकारी स्कूल के प्रिंसिपल तक को नहीं थी. ऐसे में इस पिता ने इस पूरी लापरवाही के मद्दे नजर कदम उठाने की तैयारी कर ली. उन्होंने इस पूरे घटना के दौरान चोटिल अपने बच्चे की तस्वीर के साथ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को इस पूरी घटना के बाबत शिकायत दर्ज कराई. इसके अलावा पिता ने बच्चे का इलाज सफदरजंग अस्पताल में करवाया और उस मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर फतेहपुर बेरी थाने में शिकायत दर्ज कराई है. दिल्ली सरकार को जो मेल किया गया था उसका जवाब भी मेल के द्वारा आया है जिसमें इस शिकायत पर संज्ञान लेते हुए जांच करने की बात कही गई है, इस पूरी घटना और घटना के बाद एक के बाद एक कई लापरवाही को देखते हुए एक पिता का मानना है कि अगर जो यह भारी पंखा गंभीर रूप से किसी पॉइंट पर लग जाता तो आज उनके बच्चे की जान भी जा सकती थी. वहीं आसपास रहने वाले उनके पड़ोसी भी इस घटना के बाद केजरीवाल सरकार के वर्ल्ड क्लास स्कूल के ऊपर सवाल उठा रहे हैं.

पहले तो घटना उसके बाद लापरवाही...पिता ने परेशान होकर दिल्ली सरकार से लेकर दिल्ली पुलिस तक शिकायत तो दर्ज करा दी. दिल्ली सरकार के तरफ से जांच के लिए जवाब भी आ गया. लेकिन अब देखना होगा की पिता के इस शिकायत के ऊपर दिल्ली सरकार या दिल्ली पुलिस क्या कार्यवाही करती है. इस घटना और लापरवाही का अगर कोई आरोपी है तो क्या उन्हें सजा दी जाएगी.South Delhi 27May School 14.jpg