अग्निवीर भर्ती में युवाओं ने दिखाया दम खम, तो वहीं भर्ती को लेकर ज़्यादातर युवा निराश।

in #agnivir2 years ago

उत्तराखंड में अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर भर्ती रैली का पहला चरण 19 तारीख से कोटद्वार में शुरू हो गया है। इसके लिए प्रशासन और सेना की ओर से सभी तैयारियां कर ली गई हैं। काशीरामपुर तल्ला स्थित खेल मैदान में युवाओं ने उपस्थिति दी। भर्ती में शामिल होने आए युवाओं को मध्य रात्रि के बाद नगर निगम के काशीरामपुर तल्ला स्थित खेल मैदान में उपस्थिति रहे, जहां से प्रमाण पत्रों की जांच के बाद उन्हें कौड़िया स्थित विक्टोरिया क्रास विजेता गबर सिंह कैंप भर्ती मैदान में भेजा गया, जहां इनकी शारीरिक दक्षता की परीक्षा हो रही है।

उधर सेना ने भी खेल मैदान और भर्ती मैदान में व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी है। खेल मैदान में कोतवाली पुलिस के साथ ही सेना के जवान भी व्यवस्थाएं बनाएंगे। भर्ती मैदान के भीतर पूरी तरह सेना के जवान मोर्चा संभालेंगे। पहले दिन चमोली जिले की जोशीमठ चमोली पोखरी कर्णप्रयाग घाट देवाल नारायणबगड़ व आदिबदरी तहसीलों के युवा भाग लिया।

जहां एक ओर भर्ती में आए युवाओं ने अपना दमखम दिखाया तो वही भर्ती को लेकर कई युवाओं में नाराजगी देखने को मिल रही है और वो अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया पर सवाल खड़े कर रहे हैं। उधर रिपोर्ट कर रहे हैं कई पत्रकारों को भर्ती शुरू होते ही बाहर का रास्ता दिखा दिया।