आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जनता के बीच घर घर तिरंगा लहराने की अलख जगा रही स्पीकर ऋतु खंडूडी

in #campaign2 years ago

पौड़ी के कोटद्वार में हर घर तिरंगा अभियान के तहत उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों में पहुंचकर घर घर में जाकर तिरंगा झंडा लहराया। साथ ही लोगों को आजादी के अमृत महोत्सव मनाते हुए अपने घरों पर तिरंगा लगाने का आह्वान किया।

विधानसभा अध्यक्ष हाथ में तिरंगा लेकर विभिन्न क्षेत्रों में पहुंची जहां उन्होंने समाज में विशिष्ट योगदान देने वाले लोगों के आवास पर पहुंचकर तिरंगा लगाया। विधानसभा अध्यक्ष कुंभीचौड, मीट मार्केट, बाल्मीकि बस्ती, शिवपुर सहित विभिन्न क्षेत्रों में पहुंची उन्होंने सामाजिक क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगों, स्वतंत्रा सेनानियों पूर्व सैनिक एवं शहीद सैनिकों के घर पर पहुंच कर तिरंगा लगाया। इस दौरान भारत माता के जयकारे के साथ लोगों को तिरंगा लहराने का आव्हान किया। इस बीच विधानसभा अध्यक्ष शहीद मनदीप सिंह रावत के घर पर भी पहुंची जहां पर उन्होंने शहीद के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी एवम उनके परिजनों से बातचीत की। बाल्मीकि बस्ती में पहुंचने पर वाल्मीकि समाज द्वारा ढोल नगाड़ों के साथ विधानसभा अध्यक्ष का जोरदार स्वागत किया गया। वहीं इस दौरान उन्होंने उन लोगों की समस्याओं को भी सुना एवं समस्या के निदान का आश्वासन भी दिया।

गौरतलब है कि विधानसभा अध्यक्ष ने 13 अगस्त शनिवार को कोटद्वार में आयोजित होने वाली तिरंगा रैली में अधिक से अधिक लोगों को प्रतिभाग करने के लिए भी अपील की है।