महाविद्यालय के जर्नलिज्म एवं मास कम्युनिकेशन विभाग ने सिखाये छात्रों को फ़ोटोग्राफी के गुर।

in #education2 years ago

डॉ पीताम्बर दत्त बड़थ्वाल हिमालयन राजकीय स्नाकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार में पत्रकारिता और जनसंचार विभाग द्वारा फोटोग्राफी विषय पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। वहीं कार्यशाला की शुरुआत में प्रभारी प्राचार्य एवं उपस्थित प्राध्यापकों द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया और विभाग के छात्र-छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना की गई।

इस मौके पर प्रभारी प्राचार्य महन्थ मौर्य द्वारा छात्र-छात्राओं को पत्रकारिता एवं जन संचार विषय के महत्व पर जानकारी दी गई। जहां एक तरफ पूजा बड़थ्वाल द्वारा फोटोग्राफी में रोजगार की संभावनाओं के बारे में बताया गया, तो वहीं श्वेता रावत ने फोटोग्राफी की तकनीकी जानकारी छात्र छात्राओं को दी। साथ ही डॉ प्रीति रानी द्वारा छात्र-छात्राओं को जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन में करियर बनाने के बारे में बताया गया। उन्होंने कहा कि पहली बार राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार में एक रोजगार परक पाठ्यक्रम संचालित हो रहा है। जिसमें प्रवेश लेने के लिए उन्होंने छात्र छात्राओं को प्रेरित किया। कार्यक्रम का संचालन कुमारी मीनाक्षी सिंह के द्वारा किया गया।

उधर पत्रकारिता पर आधारित इस कार्यक्रम में उपस्थित छात्र-छात्राओं को फोटोग्राफी और कैमरा हैंडलिंग का प्रशिक्षण भी दिया गया। वहीं इस कार्यशाला में छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस अवसर पर महाविद्यालय के डॉक्टर आदेश कुमार, डॉ शोभा रावत, डॉक्टर अंशिका बंसल, डॉक्टर सोमेश ढौंढियाल, डॉक्टर मोहन कुकरेती, डॉक्टर संत कुमार, डॉक्टर पूनम गैरोला, संदीप चौहान, मुकेश कंडारी, उमेश कुगशाल, जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन के सभी छात्र-छात्राएं एवं महाविद्यालय के अन्य छात्र-छात्राओं ने शिरकत की।