दो लाख रुपए नहीं दिए नवविवाहिता को मार डाला

in #news2 years ago

20.jpg-पांच महीने पहले ही हुई थी शादी, गले पर रस्सी व चोट के निशान मिले
चित्तौड़गढ़। भवानीमंडी में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या का मामला सामने आया है। रावतभाटा निवासी मुस्कान पुत्री जाकिर हुसैन की पांच महीने पहले भवानीमंडी निवासी मोहम्मद सरफराज के साथ शादी हुई थी।
मृतका के पिता जाकिर हुसैन ने बताया कि दामाद मोहम्मद सरफराज भवानीमंडी में ही एक प्रिंटिंग प्रेस में काम करता था। दो महीनों पहले उसने खुद की प्रिंटिंग प्रेस मशीन शुरू करने का मन बनाया। उसने पत्नी मुस्कान के जरिए माता-पिता से दो लाख रूपए की डिमांड करने लगा। आर्थिक स्थित कमजोर के कारण डिमांड पूरी नहीं की तो बेटी को मार दिया।
ससुराल मिलने गए तो रो पड़ी थी मुस्कान
चाचा आरिफ हुसैन ने बताया कि 12 मई को परिवार के लोग मुस्कान से मिलने ससुराल भवानीमंडी गए। तो मुस्कान परिजनों को देख रो पड़ी। इस पर मुस्कान के घरवालों को बेटी के साथ कुछ गलत होने की शंका हुई। तो उन्होंने कुछ दिन बेटी को अपने साथ रावतभाटा में रखने की बात कही। इस पर ससुराल के लोगों ने एक दो दिन बाद पति सरफराज के साथ मुस्कान को उसके घर रावतभाटा भेजने की बात कही। मुस्कान तो घर नहीं आई, लेकिन दो दिन बाद 15 मई को उसकी मौत खबर जरूर रावतभाटा आ गई।
ससुराल पक्ष पर हत्या का मामला दर्ज
ससुरालवालों ने मुस्कान को माइनर अटैक आने के बात कही। जबकि मुस्कान के गले पर रस्सी और चेहरे के आसपास चोट के निशान थे। परिजनों ने ससुरालवालों पर मुस्कान की हत्या का आरोप लगाया है। मृतका के परिजन रावतभाटा से भवानीमंडी पहुंचे तब तक ससुराल वालों ने जनाजा तैयार कर लिया और उसे कब्रिस्तान ले जाने लगे। उन्होंने जनाजा रुकवा कर भवानीमंडी पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया। वहीं परिजन मुस्कान का शव रावतभाटा ले आए। जहां गमगीन माहौल में सुपुर्द है खाक किया गया।