फिल्म अच्छी है या बुरी इससे ज्यादा कमाई पर बात होने लगी है; पंकज त्रिपाठी

in #pankajtripathi2 years ago

pankaj.jpg

बॉलीवुड फिल्मों के बायकॉट ट्रेंड के बीच मशहूर एक्टर पंकज त्रिपाठी ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि फिल्म अच्छी हो या बुरी, इससे ज्यादा फिल्म के बॉक्सऑफिस कलेक्शन पर बात होने लगी है। ओटीटी की वेब सीरीज मिर्जापुर, क्रिमिनल जस्टिस, लूडो और सेक्रेड गेम्स में अपने अभिनय से पंकज त्रिपाठी ने लोगों का दिल इस तरह जीता कि हर कोई उनका फैन हो गया।

पंकज त्रिपाठी स्त्री, न्यूटन, मिमी समेत कई फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। हाल ही में एक्टर ने फिल्मों के बॉक्सऑफिस कलेक्शन को लेकर बात की। त्रिपाठी ने कहा कि फिल्मों की अपनी पीआर मशीनरी होती है। बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में बातचीत- चाहे वो ज्यादा हो या कम, बहुत बड़ी हो जाती है।

उन्होंने कहा, वो समझते हैं कि फिल्में बनाना एक व्यवसाय है, फिल्मों को हमेशा उस कहानी के आधार पर मापा जाना चाहिए जो वे पेश कर रहे हैं। एक फिल्म को बहुत कम समय के लिए याद रखा जाता है। लोग एक बड़ी फिल्म को 2 साल में भूल सकते हैं लेकिन कभी-कभी एक छोटी और साधारण फिल्म को सालों तक याद रह जाती है। लेकिन हां, मैं समझता हूं कि फिल्म निर्माण एक व्यवसाय है और यहां बहुत सारा पैसा लगता है। इसलिए कलेक्शन एक बड़ा मुद्दा है।
अभिनेता ने फिल्मों और वेब सीरीज के बीच बड़े अंतर के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि सिनेमा हॉल में रिलीज करने वाली फिल्मों की पहुंच इस बात पर निर्भर करती है कि उसे कितनी स्क्रीन मिलती है, लेकिन ओटीटी के मामले में ऐसा नहीं है। पंकज त्रिपाठी ने कहा कि दर्शकों को दुनिया भर से अलग-अलग कंटेंट देखने का मौका मिल रहा है। दर्शक अच्छी कहानियां देखना चाहते हैं। वे दुनिया भर की और भारत की फिल्में देख रहे हैं और वे केवल वही देखेंगे जो उन्हें पसंद है।

आपको बता दें कि पंकज त्रिपाठी ने बॉलीवुड को लेकर चल रहे बायकॉट ट्रेंड पर भी बात की। हाल ही में एक्टर ने एक इंटरव्यू में कहा था लोकतांत्रिक दुनिया में हर किसी व्यक्ति को अपनी राय रखने का पूरा अधिकार है। किसी भी मुद्दे पर अपनी सहमति रखना या न रखना हर एक शख्स का अपना निजी अधिकार है।