सोनाली फोगाट केसः पोस्टमार्टम को राजी हुई फैमिली, भाई ने लगाया हत्या का आरोप

in #sonaliphgat2 years ago

sonali-10.jpg

Sonali Phogat: इससे पहले सोनाली फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने कहा था कि अगर सहयोगियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज नहीं की जाती है, तो हम गोवा में पोस्टमॉर्टम नहीं करने देंगे.

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की नेता सोनाली फोगाट के भाई ने गोवा पुलिस में औपचारिक शिकायत दर्ज कराई है जिसमें दावा किया गया है कि उनकी बहन की हत्या उनके दो सहयोगियों ने की है. वहीं सोनाली फोगाट की मौत के दो दिन बाद परिवार के एक सदस्य ने गुरुवार को कहा है कि परिवार उनकी ऑटोप्सी कराने के लिए राजी हो गया है. पुलिस ने कहा है कि सोनाली फोगाट की ऑटोप्सी के बाद ही आगे की जांच की जा सकती है. अगर आज पोस्टमार्टम हो जाता है तो पुलिस फोगाट का शव हरियाणा के हिसार ले जाने की अनुमति दे सकती है.

फोगाट की मौत के दो दिन बाद परिवार ने अंजुना पुलिस को पोस्टमार्टम करने के लिए सहमति दे दी है. इसके बाद माना जा रहा है कि फोगाट का पोस्टमार्टम गुरुवार सुबह गोवा के अस्पताल में होगा. परिवार ने मांग की है कि फोगाट के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाए. इससे पहले सोनाली फोगाट का पोस्टमार्टम गोवा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में बुधवार को होना था. इससे पहले फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने कहा था, ‘अगर सहयोगियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज नहीं की जाती है, तो हम गोवा में पोस्टमॉर्टम नहीं करने देंगे.’

मामले की जांच की जा रही: सीएम सावंत
इस बीच गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि राज्य पुलिस फोगाट की मौत के मामले की विस्तृत जांच कर रही है. सावंत ने पत्रकारों से कहा कि चिकित्सकों और गोवा के पुलिस महानिदेशक जसपाल सिंह की राय के मद्देनजर प्रारंभिक तौर पर ऐसा लगता है कि सोनाली फोगाट की मृत्यु दिल का दौरा पड़ने से हुई. फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने हालांकि आरोप लगाया कि मौत से कुछ समय पहले सोनाली फोगाट ने अपनी मां, बहन और एक अन्य रिश्तेदार से बात की थी और इस दौरान वह परेशान थी और उन्होंने अपने दो सहयोगियों के खिलाफ शिकायत की थी.