फैक्ट्री मालिक की हत्या का मुख्यारोपी काबू; पिता-भाई-दादी जेल में

in #haryana2 years ago

हरियाणा के फतेहाबाद शहर के रामनिवास मोहल्ले में सोमवार रात को हुई शिव स्टील फैक्टरी के मालिक योगेश गोस्वामी की हत्या के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी गुलशन उर्फ कन्नू को गिरफ्तार कर लिया है। विवाद की शुरुआत व्यापारी के बेटे सिद्धार्थ द्वारा अपनी बाइक पर लिफ्ट न देने के बाद हुई थी। सिद्धार्थ की पिटाई की गई तो योगेश गोस्वामी अपने भाई भाई नवीन, पत्नी पूनम व बेटे सिद्धार्थ को लेकर आरोपी के घर उलाहना देने गए थे। जहां पर उसका चाकू घोंप कर मर्डर कर दिया गया।Screenshot_20220527-101009_Chrome.jpg

हिसार से किया गिरफ्तार
योगेश गोस्वामी की हत्या के बाद से व्यापारी वर्ग के साथ रामनिवास मोहल्ले के लोगों में भी रोष था और पुलिस दबाव में थी। तभी से वह आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास में लगी थी। पुलिस को अब मुख्य आरोपी गुलशन उर्फ कन्नू को पुलिस ने हिसार के कैमरी रोड से गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। वारदात में प्रयुक्त चाकू को बरामद करने के लिए पुलिस उसे कोर्ट से रिमांड पर लेगी। आरोपी गुलशन के पिता विनोद, भाई अरुण व दादी को पुलिस पहले ही पकड़ चुकी है
आरोपी पर पहले भी कई केस

डीएसपी सुभाष चंद्र ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि गुलशन हिसार में छिपा हुआ है। पुलिस ने रात को वहां छापा मारा और कैमरी रोड इलाके से उसे दबोच लिया। आरोपी नशे का आदी है और नशे का धंधा भी करता है। उस पर एनडीपीएस एक्ट के मामले भी दर्ज हैं। साथ ही मारपीट के भी केस उसके खिलाफ चल रहे हैं। उस पर आरोप है कि उसने दिल्ली में युवती की हत्या की थी और इसमें उसे सजा हुई थी। हालांकि स्थानीय पुलिस को इसकी जानकारी नहीं है। डीएसपी ने कहा कि वे इसका पता कराएंगे।

बेटे पर फेंकी थी ईंट

फैक्ट्री मालिक योगेश गोस्वामी की हत्या को लेकर पुलिस को दी शिकायत में रामनिवास मोहल्ला निवासी नवीन गोस्वामी ने बताया कि उसके भाई योगेश गोस्वामी का बेटा सिद्धार्थ बीती रात बाजार से घर की तरफ आ रहा था। गली के मोड़ पर ही गुलशन, उसके भाई अरुण व पिता विनोद ने उसे घेरकर बाइक पर लिफ्ट न देने पर ऐतराज जताया और ईंट से हमला कर दिया। सिद्धार्थ भागकर घर पहुंचा और अपने पिता योगेश को झगड़े के बारे में बताया। गुस्साए योगेश, उसकी पत्नी, सिद्धार्थ व नवीन मोहल्ले में गए और गुलशन आदि को इस बात का उलाहना दिया।

घर पर पकड़कर घोंपा था चाकू

इस पर गुलशन, अरुण, विनोद व उसकी मां ने उन पर लाठियों से हमला कर दिया। आरोपियों ने उन्हें पकड़ लिया, जिसके बाद गुलशन भागकर घर में गया और चाकू नुमा कोई हथियार लाया। उसने नवीन और योगेश को चाकू घोंप दिया। दोनों को तुरंत पड़ोसियों ने नागरिक हॉस्पिटल में पहुंचाया, जहां योगेश की गंभीर हालत के चलते उसे निजी हॉस्पिटल में रेफर किया गया। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवाया गया है।