लागू कानून और डॉक्टरों पर लाठीचार्ज के खिलाफ प्रदर्शन

in #indialast year

image.png

डॉक्टरों ने सोमवार को काला दिवस मनाने की घोषणा की। राजस्थान में डॉक्टरों को लेकर राज्य सरकार के कानून का विरोध प्रदर्शन कर किया जाएगा. बताया कि आईएमए का मकसद लाठीचार्ज और डॉक्टरों पर अत्याचार के खिलाफ उनके आंदोलन का समर्थन करना है।

राजस्थान सरकार के स्वास्थ्य के अधिकार विधेयक को लागू करने और वहां डॉक्टरों पर हो रहे बर्बर लाठीचार्ज, अत्याचार और लाए गए बिल के खिलाफ आंदोलन का समर्थन करने के लिए आईएमए मुजफ्फरनगर ने रविवार को आईएमए मुख्यालय के निर्देश पर बैठक की. इस पर चर्चा के लिए बड़ी संख्या में चिकित्सक मौजूद रहे। इसकी अध्यक्षता डॉ. ललिता माहेश्वरी ने की और समन्वय डॉ. ईश्वर चंद्र ने किया। डॉ. यूसी गौर ने राजस्थान में इस कानून और राजस्थान के डॉक्टरों के आंदोलन और उन पर हो रहे अत्याचारों के बारे में विस्तार से बताया।

उन्होंने बताया कि सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि राजस्थान के डॉक्टरों के आंदोलन को समर्थन देने के लिए सोमवार को काला दिवस के रूप में मनाया जाएगा. सभी चिकित्सक काली पट्टी बांधकर अपना कार्य पूर्ववत करते रहेंगे। जिला प्रशासन के माध्यम से केंद्र सरकार व राजस्थान सरकार को ज्ञापन भेजा जाएगा।