राजधानी तक हिला देने वाले सराफा हत्याकांड में दोष सिद्ध, रंगा-बिल्ला गैंग ने दिया था अंजाम

in Agra Mandal8 days ago

आगरा 11 सितंबर : (डेस्क) राजधानी तक हिला देने वाले मथुरा के सराफा हत्याकांड में दोष सिद्ध हो गया है। रंगा-बिल्ला गैंग ने घटना को अंजाम दिया था।

1000048381.jpg

मथुरा के सराफा हत्याकांड में अदालत ने पांच आरोपियों को दोषी करार दिया है। यह मामला 2013 का है, जिसमें पुरानी रंजिश के चलते एक व्यक्ति की हत्या की गई थी। एडीजे श्वेता वर्मा की अदालत ने सुनवाई के बाद इन आरोपियों को दोषी माना, जबकि एक अन्य आरोपी को बरी कर दिया गया। सजा के बिंदु पर सुनवाई 6 अगस्त को होगी.

हत्याकांड की घटना मथुरा के रिफाइनरी थाना क्षेत्र के ग्राम भुडरसू में हुई थी। आरोपियों ने बांके बिहारी के घर पर हमला किया, जिसमें उसके पिता विजेन्द्र सिंह की गोली लगने से मृत्यु हो गई। बांके बिहारी ने इस मामले में हाकिम, लौकी उर्फ लोकेन्द्र, कोतवाल, दारासिंह, जसवंत और एक अन्य आरोपी नारायण को शामिल किया था.

इस मामले में रंगा-बिल्ला गैंग का नाम सामने आया है, जो मथुरा में अपने आतंक के लिए जाना जाता है। इस गैंग के सदस्यों के खिलाफ गवाही देने से लोग डरते थे, जिससे न्याय प्रक्रिया में बाधा उत्पन्न होती थी.

मथुरा में इस गैंग के आतंक के चलते कई हत्याएं हुई हैं, और स्थानीय लोग इनसे भयभीत रहते हैं। अदालत के इस निर्णय से उम्मीद की जा रही है कि इससे गैंग के खिलाफ कार्रवाई को बल मिलेगा और स्थानीय लोगों में सुरक्षा का अहसास होगा.

इस मामले की सुनवाई और दोषियों के खिलाफ सजा का निर्णय मथुरा में न्याय व्यवस्था की मजबूती का प्रतीक माना जा रहा है। इससे यह संदेश भी जाता है कि अपराधियों को सजा मिलेगी, चाहे वे कितने भी शक्तिशाली क्यों न हों.