सकारात्मक ऊर्जा के लिए घर में रखें ताजी गुलाब की पंखुड़ियां, होंगे अनेक फायदे

in #dharma2 years ago

वास्तु शास्त्र में भी गुलाब की पंखुड़ियों का महत्व बताया गया है. प्राकृतिक महक जैसे गुलाब की पंखुड़ियों की खुशबू से आप अच्छा फील कर सकते हैं, साथ ही ये वास्तु के हिसाब से भी शुभ मानी जाती हैं.
Vastu Tips: कहते हैं जब दिन की शुरुआत अच्छी होती है तो पूरा दिन अच्छा जाता है. सभी काम बिना किसी रुकावट के ठीक से होते हैं. सुबह के समय वैसे भी वातावरण में ताजगी रहती है. लोग अपने घर को महकाने के लिए कई तरह के उपाय करते हैं, जैसे सुगंधित अगरबत्ती, रूम फ्रेशनर आदि लेकिन प्राकृतिक महक की तो अलग ही बात होती है. प्राकृतिक महक जैसे गुलाब की पंखुड़ियों की खुशबू से न सिर्फ घर महकता है, बल्कि आप स्वयं भी पॉजिटिव महसूस करते हैं.वास्तु शास्त्र में भी गुलाब की पंखुड़ियों का महत्व बताया गया है. कहा जाता है कि फूलों से घर में वास्तु दोष भी दूर होते हैं. आइये जानते हैं पंडित इंद्रमणि घनस्याल से गुलाब की पंखुड़ियों से जुड़ी कुछ बातें.

गुलाब की पंखुड़ियों से जुड़ा वास्तु
पूर्व दिशा में रखें गुलाब की पंखुड़ियां
वास्तु शास्त्र के अनुसार, गुलाब की पंखुड़ियां को घर पर रखने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. परिवार के लोग पॉजिटिव महसूस करते हैं. गुलाब की खुशबू से तन और मन को बेहद सुकून मिलता है.वास्तु के हिसाब से गुलाब की पंखुड़ियों को कटोरी में डालकर पूर्व दिशा में रखना चाहिए. इससे मन प्रसन्न रहेगा. आपका काम भी अच्छा रहेगा. आस-पास के लोग भी आपको खुश देखकर खुश होंगे. पूरा घर दिन भर खुशबू से महकता रहता है.इस तरह रखें गुलाब की पंखुड़ियांं
सुबह-सुबह ताजा गुलाब के फूल लेकर आएं. फिर कांच की कटोरी में साफ पानी भर लें. गुलाब की पंखुड़ियों को कांच की कटोरी में डाल दें. फिर उसे ऐसी जगह रखें जहां से ताजी हवा घर में प्रवेश करती हो. वास्तु के हिसाब से पूर्व दिशा में गुलाब की पंखुड़ियों को रखना शुभ माना जाता है. इस तरह आप अपने घर को प्राकृतिक खुशबू से महका सकते हैं. इससे आपका दिमाग खुश और सकारात्मक रहेगा और आप दिन भर तरोताजा महसूस करेंगे. इससे आपका मन भी प्रफुल्लित रहेगा.
Misc-4-1.jpg