इंस्पेक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज,एस‌एसपी ने किया सस्पेंड, जानें पूरा मामला

in #hardoi2 years ago

बरेली।उत्तर प्रदेश के बरेली के इज्जत नगर थाने के इंस्पेक्टर क्राइम के खिलाफ कैंट थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने एफआईआर के बाद आरोपी इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया है।इंस्पेक्टर के खिलाफ शाहजहांपुर की एक महिला ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था।इंस्पेक्टर का कुछ महीने पहले ही दरोगा से इंस्पेक्टर के पद पर प्रमोशन हुआ है।प्रमोशन होने के बाद शाहजहांपुर से बरेली ट्रांसफर हुआ था।

मिली जानकारी के‌ अनुसार शाहजहांपुर जिले की कोतवाली क्षेत्र की एक महिला ने आईजी रेंज रमित शर्मा से इस मामले में शिकायत की थी।महिला का कहना था कि उसका पहले पति से मुकदमा चल रहा है,जो कोर्ट में विचाराधीन है।संबंधित मुकदमें में उसने शाहजहांपुर कोतवाली में एक प्रार्थना पत्र दिया था।जांच आरोपी दरोगा को मिली।

आरोप है कि जांच के दौरान दरोगा आरोपी महिला से हमदर्दी जताने लगा।उसने महिला के घर पर आना-जाना शुरू कर दिया।नजदीकियां बढ़ाकर कहा कि मेरी शादी नहीं हुई है और मैं तुमसे शादी करना चाहता हूं।इसके बाद अवैध संबंध बनाए। महिला ने जब विरोध किया तो बरेली कचहरी लाकर 24 फरवरी वर्ष 2021 को शादी का प्रमाण-पत्र बनवाया।कैंट स्थित अपने आवास पर ले गया और फिर संबंध बनाए। इसके बाद साथ रखने से मना कर दिया।

महिला ने बताया कि दरोगा का इंस्पेक्टर के पद पर प्रमोशन हो गया था।उनके बारे जानकारी की तब पता चला कि पहले से शादीशुदा है और दो बच्चे भी हैं।शिकायत पर अश्लील वीडियो और फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी। इस मामले में महिला ने शाहजहांपुर में अधिकारियों के यहां इंस्पेक्टर क्रांतिवीर सिंह की शिकायत की, लेकिन सुनवाई नहीं हुई।

इसके बाद महिला ने आईजी रेंज को पूरी कहानी बताई।आईजी ने एसएसपी बरेली को राजपत्रित अधिकारी से जांच कराकर प्राथमिक पुष्टि पर इंस्पेक्टर के विरुद्ध एफआईआर के आदेश दिए थे।जांच रिपोर्ट के बाद कैंट थाने में महिला की तहरीर पर दुष्कर्म की धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। फिलहाल एसएसपी ने आरोपी इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया है।

इंस्पेक्टर क्रांतिवीर सिंह के खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज

इस मामले में इंस्पेक्टर कैंट राजीव कुमार सिंह का कहना है कि एक महिला की तहरीर पर इंस्पेक्टर क्राइम क्रांतिवीर सिंह के खिलाफ दुष्कर्म की धारा 376 और 506 में मुकदमा दर्ज हुआ है।उनको सस्पेंड भी किया गया है।

Sort:  

लाइक जरूर करे