Yes Bank का शेयर 30 दिन में करीब 18% उछला

in #yes2 years ago

मार्केट एक्सपर्ट को 40% और तेजी की उम्मीद
download (7).jpeg
Yes Bank के शेयर में निवेश करने वाले निवेशकों के अच्छे दिन आ गए हैं। बीते एक महीने यानी 30 दिन में यस बैंक का शेयर करीब 18% उछला है। आज हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को शेयर 2.80% की तेजी के साथ 14.70 रुपये पर बंद हुआ। आज शेयर लंबे समय बाद कारोबार के दौरान 15 रुपये का हाई बनाया है। हालांकि, मार्केट एक्सपर्ट का मनना है कि यह तो बस शुरुआत है। आने वाले समय में इस शेयर में और 30% से लेकर 40% की तेजी देखने को मिल सकती है। आइए, जानते हैं ऐसा क्या हुआ जो यह शेयर रॉकेट बनने वाला है?

मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि बीते कुछ दिनों में यस बैंक के शेयर में अच्छी तेजी आई है। हालांकि, 16 रुपये पर बड़ा रजिस्टेंस है। शेयर 16 रुपये पर पहुंचने पर बंपर मुनाफावसूली देखने को मिल सकती है। शेयर गिरकर 13.20 रुपये से 13.60 रुपये के स्तर पर पहुंच सकता है। हालांकि, अगर 16 रुपये का रजिस्टेंस टूटता है तो शेयर में 25% से 40 फीसदी की और तेजी देखने को मिलेगी। विशेषज्ञों का कहना है कि अगर त्रअब यह शेयर 13.20 रुपये से लेकर 13.60 रुपये के बीच फिर खरीदने का मौका मिले तो यह खरीदारी का अवसर होगा। यहां से यह शेयर 20 रुपये तक जा सकता है।

प्राइवेट इक्विटी फर्म Carlyle और Advent यस बैंक में हिस्सेदारी खरीद सकते हैं। यह डील करीब 1 अरब डॉलर में हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यस बैंक अपना डूबा कर्ज JC Flowers Asset Reconstruction Company को बेचने जा रहा है। यस बैंक के बोर्ड में भी बदलाव की खबर है। इससे प्राइवेट इक्विटी फर्मों की दिलचस्पी यस बैंक में बढ़ी है। सूत्रों के अनुसार, कार्लाइल और एडवेंट के टॉप लेवल के अधिकारियों ने इस हफ्ते यस बैंक और एसबीआई के सीनियर मैनेजमेंट से बातचीत की है। एसबीआई की यस बैंक में सबसे ज्यादा हिस्सेदारी है। बताया जाता है कि इस बारे में RBI के अधिकारियों से भी बातचीत हुई है। कार्लाइल और एडवेंट Yes Bank में प्रति शेयर 14-15 रुपये की कीमत पर 3,600-3,900 रुपये इनवेस्ट कर सकते हैं। दोनों यस बैंक में 5-5 फीसदी हिस्सेदारी ले सकते हैं। इससे हाल के दिनों में शेयर में तेजी लौटी है।