Kriti sanon birthday special: एक फिल्म के लिए कृति सेनन लेती है तगड़ी फीस, एक्टिंग के साथ है खुदका बिजनेस

in #kriti2 years ago (edited)

Screenshot_2022-07-27-08-41-34-33_6ee1490f6338a5d500212cdd6f65b6c2.jpgKriti Sanon Birthday Special: लुका छुप्पी, बरेली की बर्फी और मिमी जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी कृति सेनन आज बॉलीवुड की टॉप लिस्टर्स एक्ट्रेस में नाम शुमार करवा चुकी हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत तेलुगु फिल्म नेनोक्कडीने से की थी, जिसमें वह महेश बाबू के अपोजिट नजर आई थी। बॉलीवुड में उन्होंने टाइगर श्रॉफ के अपोजिट फिल्म 'हीरोपंती' में काम किया था। पहली ही फिल्म में उनके अभिनय को काफी सराहा गया। आज के समय में कृति सेनन न सिर्फ एक जाना माना नाम है, बल्कि वह एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपए की फीस लेती हैं। साल 2022 और 2023 में कृति सेनन कई बड़ी फिल्मों में नजर आने वाली हैं। आज उनके जन्मदिन पर हम उनकी फीस और निजी जिंदगी से जुड़ी कई बाते आपको अपने इस आर्टिकल में बताएंगे।

इंजीनियरिंग में पढ़ाई पूरी कर कृति सेनन ने रखा था मॉडलिंग में कदम

कृति सेनन का जन्म 27 जुलाई 1990 में हुआ था। आज वह अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं। कृति सेनन का जन्म नई दिल्ली में हुआ। उनके पिता चार्टेड अकाउंटेंट और मां फिजिक की प्रोफेसर रही हैं। उन्होंने अपनी शुरूआती पढ़ाई दिल्ली पब्लिक से की, उसके बाद उन्होंने इंजीनियरिंग में अपनी डिग्री पूरी की। कृति सेनन ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद कुछ मॉडलिंग असाइनमेंट किए, लेकिन इसी दौरान उन्होंने तेलुगु फिल्म साइन की। जिस साल कृति ने तेलुगु फिल्म की उसी दौरान उन्हें हिंदी में साजिद नाडियाडवाला की फिल्म 'हीरोपंती' में काम करने का मौका मिल।

View this post on Instagram

A post shared by Kriti (@kritisanon)

कृति सेनन ने बरेली की बर्फी से छोड़ी अपने अभिनय की छाप

कृति सेनन ने डोची, दिलवाले और राबता जैसी फिल्मों में काम किया, लेकिन ये तीनों ही फिल्में उनके करियर को बॉलीवुड में निखारने में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकीं। लेकिन साल 2017 में रिलीज हुई अश्विनी अय्यर तिवारी की फिल्म 'बरेली की बर्फी' कृति सेनन के करियर में एक बड़ी हिट साबित हुई। इसके बाद कृति ने कभी भी पीछे पलट के नहीं देखा और उन्होंने लुका छुप्पी, हाउसफुल 4, पानीपत जैसी फिल्मों में अलग अलग किरदार निभाए। हालांकि उनके करियर में फिल्म 'मिमी' ने चार चांद लगाए। इस फिल्म में सरोगेट मदर का किरदार निभाने के लिए अभिनेत्री की काफी सराहना की गई।

कृति सेनन एक फिल्म के लिए लेती हैं करोड़ों की फीस

कृति सेनन आज की यंग जनरेशन में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल हैं। मिमी में कृति के शानदार अभिनय ने निर्देशक निर्माता की लिस्ट में उन्हें शामिल किया। रिपोर्ट्स की मानें तो जहां कृति पहले अपनी एक फिल्म की फीस लगभग 2 करोड़ तक लेती थीं। तो वही मिमी के बाद अब वह एक फिल्म की 4 करोड़ तक की फीस लेती हैं। Caknowledge की रिपोर्ट के मुताबिक कृति की सबसे ज्यादा कमाई उनके एक्टिंग और ब्रांड एंडोर्समेंट से होती है। रिपोर्ट्स की मानें तो कृति सेनन एक ब्रांड को एंडोर्स करने के लिए लगभग 2 करोड़ रूपये चार्ज करती हैं। कृति सेनन की टोटल संपत्ति लगभग 29 से 30 करोड़ तक है।

एक्ट्रेस होने के साथ साथ कृति हैं एक बिजनेस वुमन

कृति सेनन ने इस साल इंडस्ट्री में अपने आठ साल पूरे कर लिए हैं। फिल्मों में शानदार काम कर चुकी कृति सेनन अब एक बिजनेस वुमन भी बन गई हैं। कृति सेनन ने तीन ट्रेनर्स और को-फाउंडर रोबिन बहल, करण साव्हने और अनुष्का नंदिनी के साथ एक फिटनेस कम्यूनिटी में इन्वेस्ट किया है। कृति ने अपने बिजनेस का नाम द ट्राइब रखा है, जिसकी खुशी उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने फैन्स के साथ शेयर की थी।

कृति सेनन के ये हैं अपकमिंग प्रोजेक्ट्स

हम दो हमारे दो, बच्चन पांडे के बाद अब कृति सेनन साल 2022 और 2023 में कई बड़ी फिल्मों में नजर आने वाली हैं। वह वरुण धवन के साथ फिल्म 'भेड़िया' में काम कर रही हैं। तो वही टाइगर के साथ उनकी जोड़ी फिल्म 'गणपत' में एक बार फिर से नजर आएगी। इसके अलावा कृति सेनन एक्टर प्रभास के साथ फिल्म 'आदिपुरुष' में नजर आएंगी, तो वही कार्तिक आर्यन के साथ वह टी सीरीज की फिल्म 'शहजादा' में दोबारा दिखाई देंगी। कृति सेनन का 2022 और 2023 काफी पैक्ड है।