दिल्ली में इन EWS बच्चों को 3 साल तक फ्री Online कोचिंग व्यवस्था शुरू

in #delhi2 years ago

AA News
Narela Delhi

@aanews

आज गुरु पूर्णिमा के अवसर पर EWS के तहत पढ़ने वाले गरीब बच्चों के लिए कुछ संस्थाएं फ्री कोचिंग की व्यवस्था के लिए आगे आई। दिल्ली के नरेला के अंतर्गत नेशनल पब्लिक स्कूल में एक कार्यक्रम का आयोजन कर इस तरह के बच्चों को कूपन वितरित किए गए। संस्थाओं के पदाधिकारियों ने बताया कि EWS कैटेगरी के अंतर्गत सेकंड क्लास से 12वीं क्लास तक के बच्चों को ये कूपन दिए गए हैं। आज 100 बच्चों को पायलेट प्रोजेक्ट के तहत सलेक्ट किया गया है जो सभी EWS केटेगरी से है।


ये बच्चे गरीब होने की वजह से महंगी कोचिंग नहीं ले पाते और शिक्षा में बड़े अचीवमेंट के लिए कोचिंग का सहारा लेना पड़ता है। इसलिए इन बच्चों की प्रतिभा को निखरने का मौका मिले 3 साल तक इन बच्चों की फ्री ऑनलाइन कोचिंग की व्यवस्था इन संस्थाओं की तरफ से की जा रही है। पायलट प्रोजेक्ट की शुरुआत आज नरेला के नेशनल पब्लिक स्कूल में कार्यक्रम आयोजित करके की गई है। आज इस कार्यक्रम में अभिभावकों, स्कूल के अध्यापकों और समाज के लोगों ने सराहा और एक अच्छी मुहिम बताई है। अब इस मुहिम को और आगे तक बढ़ाया जाएगा।

24x7 केयर फाउंडेशन व SMILE फाउंडेशन ने मिलकर के यह मुहिम चलाई है और नेशनल पब्लिक स्कूल नरेला के साथ यह कोलोब्रेशन किया है। अब आगे दूसरे स्कूलों के साथ भी इसी तरह से आगे हाथ बढ़ाकर गरीबों की मदद के लिए ये संस्थाएं आगे आएगी।

इस संस्था को पहले बुजुर्गों की सहायता करने वाली संस्था माना जा रहा था। यह संस्था सीनियर सिटीजंस के लिए दिल्ली में सराहनीय कार्य कर रही है। साथ ही दिल्ली पुलिस के जवानों के लिए भी काफी बेहतरीन सराहनीय कार्य संस्था ने किए है।
अब इस संस्था ने गरीब बच्चों की कोचिंग का भी कदम उठाया है जिसकी सभी सराहना कर रहे है। बता दें कि संस्था द्वारा कोरोना काल के दौरान भी और दूसरे अवसरों पर भी कलस्टर एरिया में भी गरीबों की मदद की गई है।