उदयपुर में टेलर की बेरहमी से हत्या पर डच सांसद भड़के

in #delhi2 years ago

Udaipur Killing: डच सांसद गीर्ट विल्डर्स ने एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने के मामले में आलोचनाओं से घिरी नूपुर शर्मा का समर्थन किया था. वह नीदरलैंड्स के धुर दक्षिणपंथी नेता हैं, जो कई मौकों पर हिंदुत्व के समर्थन में ट्वीट कर चुके हैं.

IMG_20220629_155818.jpg

राजस्थान के उदयपुर में एक टेलर की बेरहमी से हत्या को लेकर पूरे देश में तनाव का माहौल है. इस घटना को लेकर लोगों में गुस्सा है. ऐसे में पैगंबर मोहम्मद मामले पर भाजपा से सस्पेंड की गई नेता नूपुर शर्मा का समर्थन करने वाले डच सांसद ने भी नाराजगी जाहिर की है.

डच सांसद गीर्ट विल्डर्स ने उदयपुर हत्याकांड को लेकर मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि भारत को मेरी सलाह है कि उसे असहिष्णु लोगों के प्रति सहिष्णु बनना बंद करना होगा.

बता दें कि राजस्थान के उदयपुर के धानमंडी इलाके में मंगलवार को दो लोगों ने पेशे से दर्जी एक शख्स कन्हैया लाल की बेरहमी से हत्या कर दी थी.

इस मामले पर अब गीर्ट ने ट्वीट कर कहा है, भारत, एक दोस्त होने के नाते, मैं आपसे कहता हूं कि असहिष्णु के प्रति सहिष्णु होना बंद करें. चरमपंथियों, आतंकियों और जिहादियों से हिंदुत्व की रक्षा करें. इस्लाम का तुष्टिकरण नहीं करें, यह आपको बहुत महंगा पड़ेगा. हिंदुओं को ऐसे नेता चाहिए जो उनकी 100 फीसदी रक्षा कर सकें.

नीदरलैंड्स के दक्षिणपंथी सांसद गीर्ट ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, भारत में हिंदुओं को सुरक्षित होना चाहिए. यह उनका देश, उनकी मातृभूमि है. भारत उनका है. भारत कोई इस्लामिक देश नहीं है.

बता दें कि राजस्‍थान के उदयपुर के एक टेलर कन्‍हैया लाल साहू की मंगलवार को गला रेतकर हत्‍या कर दी गई थी. इस घटना को रियाज और मोहम्मद गौस नाम के दो लोगों ने अंजाम दिया. दोनों ने इस घटना का वीडियो बनाकर इसे शेयर भी किया था.