भोले बाबा को गंगा जल चढ़ाने के लिए कावड़ लाने वाले भक्तों के गूंज रहे हैं दिल्ली में भी जयकारे

in #dharm2 years ago

शिवरात्रि पर भोले बाबा को गंगा जल चढ़ाने के लिए कावड़ लाने वाले भक्तों के गूंज रहे हैं दिल्ली में भी जयकारे। दिल्ली के मजलिस पार्क मेट्रो स्टेशन के पास में काफी बड़ा कांवड़ शिविर लगाया गया है जिसमें आसपास के समाजसेवी लोग कावड़ियों की सेवा करके खुद को धन्य मान रहे हैं और कावड़ियों की सेवा में दिन-रात जुटे हुए हैं। इन सेवादारों का कहना है कि वे कावड़ लेने नहीं जा सके लेकिन यहां कावड़ियों की सेवा करके वे भोले बाबा की भक्ति कर रहे हैं।
IMG_20220725_210234.jpg

दिल्ली के आदर्श नगर इलाके के मजलिस पार्क मेट्रो स्टेशन के पास श्री शिव शक्ति कावड़ संघ की तरफ से अद्भुत कांवड़ शिविर का आयोजन किया गया है जिसमें मुख्य आयोजक और प्रधान अरुण पराशर, राजू बंसल, पवन पराशर, कमल बंसल अन्य शिव भक्तों कार्यकर्ताओ और दिल्ली सरकार के सहयोग से इस कांवड़ शिविर का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व नगर निगम चेयरमेन नवीन त्यागी, स्थानीय MLA पवन शर्मा के साथ साथ दिल्ली पुलिस के आला अधिकारियों ने शिरकत की। इस कावड़ शिविर का आयोजन दिल्ली सरकार और अन्य शिव भक्तों के सहयोग से किया जा रहा है। जिसमें सभी शिव भक्त अपनी इच्छा अनुसार सहयोग किया है । साथ ही इस पंडाल को लगभग 2500 कावड़ियों की क्षमता की हिसाब से बनाया गया है। अगर बात करें सुरक्षा की तो सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे दिल्ली पुलिस सिविल डिफेंस व ट्रैफिक पुलिस का भरपूर सहयोग मिल रहा है। यही कारण है कि हम लोग तन मन धन से शिव भक्तों की सेवा में जुटे हुए हैं।
यहाँ आये शिव भक्तों के मनोरंजन के लिए भक्ति गान के साथ साथ सुंदर झांकियों ने शिव भक्तों को खूब लुभाया। आलम ये था कि शिव भक्त खुशी में झूमते दिखे ।
शिव भक्तों के लिए अच्छा खानपान उनके रहन-सहन के लिए हर मुमकिन सुविधाएं मुहैया करा रहे हैं और सभी शिवभक्त की सेवा में लगे हुए हैं