हरिद्वार से दिल्ली लौट रहे एक ही परिवार की भीषण सड़क दुर्घटना

in #delhi2 years ago (edited)

मुकुंदपुर निवासी बलवान सिसोदिया की पत्नी, बेटा व पोते की मौत, चार गंभीर रूप से घायल

दिल्ली। हरिद्वार से गंगा स्नान कर दिल्ली लौट रहे सिसोदिया परिवार का कोतवाली रुड़की क्षेत्र के नगला इमरती गांव के पास हाईवे पर एक भीषण सड़क दुर्घटना में परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई और चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। सिसोदिया परिवार बुराड़ी विधानसभा के मुकुंदपुर गांव का रहने वाला है। यह घटना उस समय हुई जब हरिद्वार से दिल्ली लौट रहे थे और रुड़की के पास नए बने हाईवे पर जैसे ही पहुंचे तो आगे डिवाइडर शुरू हो रहा था और लेफ्ट साइड में एक ट्रक अनियतंत्रित तरीके से चल रहा था जिसकी स्पीड कम थी। ट्रक को बचाने के चक्कर में गाड़ी सीधी डिवाइडर से जा टकराई। ऐसा बताया जाता है कि हाईवे होने के नाते गाड़ी काफी स्पीड में थी संभालने की पूरी कोशिश की गई लेकिन गाड़ी अनियंत्रित होकर डिवाइडर से जा भिड़ी।
दुर्घटना इतनी भीषण थी कि संभलने का मौका तक नहीं मिला। इस दुर्घटना में एक ही परिवार के 6 सदस्य कार में मौजूद थे जिनमें से तीन सदस्यों की मौके पर ही मौत हो गई और 4 गंभीर रूप से घायल हो गए।
मुकुंदपुर निवासी बलवान सिसोदिया (51 वर्ष) उनकी पत्नी बुगली देवी (50), और बलवान सिसोदिया का सुपुत्र योगेश सिसोदिया (29) एवं योगेश की पत्नी गीता देवी (28), बलवान का छोटा बेटा किशन सिसोदिया (23), पोता दक्ष (7)र् एवं पोता कार्तिक (3.5) शामिल है। जिनमें से बुगली देवी, योगेश व दक्ष सिसोदिया की इस दुर्घटना में मौत हो गई। उसके साथ-साथ बलवान सिसोदिया, किशन सिसोदिया, गीता देवी और कार्तिक को गंभीर रूप से चोट लगी है।
बलवान सिसोदिया के दूसरे नंबर का बेटा अभिलाष और उसकी पत्नी घर पर ही थे यह दोनों हरिद्वार नहीं गए थे। लेकिन इस दुर्घटना की सूचना जैसे ही बुराड़ी के मुकुंदपुर क्षेत्र में पहुंची पूरे क्षेत्र में शोक की लहर फैल गई। घटना को सुनकर सभी की आंखें नम हो गई।
इस भीषण सड़क दुर्घटना से अपनों को खोने वाले बलवान सिसोदिया जिनको गंभीर चोटें आई हैं वह सुध-बुध खो बैठे हैं क्योंकि उनको यह पता नहीं था की हरिद्वार से गंगा स्नान करने के बाद उनके साथ उनकी पत्नी उनका बेटा व उनका एक पोता वापस घर नहीं पहुंचेगा।
हरिद्वार से वापस लौटते समय गाड़ी को कृष्ण सिसोदिया जिसकी उम्र 23 साल है चला रहा था। बताया जाता है कि गाड़ी चलाने में वह एक्सपर्ट था लेकिन एक ट्रक वाले की गलती से इतना बड़ा हादशा हो गया और दुर्घटना भी ऐसी हुई की गाड़ी के परखच्चे तक उड़ गए। सभी लोग गाड़ी में फस गए थे लेकिन मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह सभी को बाहर निकाला जिनमें से तीन लोगों को बचाया नहीं जा सका
IMG-20220613-WA0007.jpg
![IMG-20220613-WA0006.jpg]
IMG-20220613-WA0006.jpgIMG-20220613-WA0005.jpg
IMG-20220613-WA0004.jpg