पत्रकारिता दिवस की पूर्व संध्या पर दिल्ली में होगी भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की बैठक

in #delhi2 years ago

पत्रकारों और साहित्यकारों के देशभर में सबसे चर्चित और सक्रिय संगठनों में से एक भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ द्वारा हिन्दी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर इसके पूर्व को पत्रकार संगोष्ठी का आयोजन किया गया है। इस संगोष्ठी के उपरांत संगठन के दिल्ली प्रांतीय इकाई को पुनर्गठित कर इसकी घोषणा की जायेगी। कार्यक्रम में शामिल होने वाले पत्रकारों और साहित्यकारों को संगठन द्वारा सम्मानित भी किया जायेगा।

उपरोक्त सभी उद्देश्यों को पूरा करने के लिए 29 मई रविवार को दिल्ली के यमुना पार में संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सुधेंदु ओझा के कार्यालय में संगोष्ठी आयोजित की जानी है। कार्यालय का पता- निशेन्दु स्टूडियो,
495/2, दूसरी मंजिल, गणेशनगर-2, शकरपुर, दिल्ली 110092(समीप अम्बेडकर कॉलेज, नागर प्रॉपर्टी वाली गली, रेलवे अंडर पास के पहले)
(समीपस्थ मेट्रो स्टेशन- निर्माण विहार) है। इस कार्यक्रम में संगठन के राष्ट्रीय संयोजक और चर्चित साहित्यकार एवं साहित्यांजलि प्रभा पत्रिका के संपादक डॉक्टर भगवान प्रसाद उपाध्याय उपस्थित रहेंगे।

उपरोक्त जानकारी देते हुए दिल्ली प्रदेश इकाई के अध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार-सह-साहित्यकार सुधेन्दु ओझा ने बताया कि इस बैठक में दिल्ली प्रदेश के सभी नए व पुराने साथी आमंत्रित किए गए हैं जिसमें नए लोगों को सदस्य भी दिलाई जाएगी। इसके पश्चात दिल्ली प्रदेश इकाई का पुनर्गठन कर के प्रांतीय सम्मेलन की रूपरेखा तय की जाएगी जिसमें नवगठित प्रदेश कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण एवं पत्रकार सम्मान समारोह भी आयोजित किया जाएगा। श्री ओझा ने बताया कि पत्रकारिता दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित इस बैठक में कवि गोष्ठी भी आयोजित की जाएगी और उपस्थित कवियों पत्रकारों को सम्मान पत्र प्रदान किया जाएगा। उन्होंने साहित्यकारों पत्रकारों कवियों से बैठक में भाग लेने की अपील की है।

Sort:  

बहुत बढ़िया