कछौना नगर में शांतिपूर्वक हुआ मतदान, 72.91 प्रतिशत पड़े वोट

in #hardoilast year

IMG-20230504-WA0089.jpg
कछौना(हरदोई): नगर पंचायत के चुनाव पतसेनी में नगर निकाय चुनाव वर्ष 2023 प्रशासन की मुस्तैदी से शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। कुल मतदाताओं 13040 में से 9507 मत पड़े। मतदान प्रतिशत 72.91 प्रतिशत रहा। सभी प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मतपेटियों में बंद हो चुका है, जिसका परिणाम 13 मई 2023 को आएगा।
नगर पंचायत कछौना पतसेनी में निकाय चुनाव को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह दिखा। पुरुष, महिलाओं, युवाओं, बुजुर्गों व दिव्यांगजनों ने मतदान पर्व में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। नगर में बुनियादी सुविधाओं में जिसमें नगर को आदर्श नगर पंचायत बनाने को लेकर मतदाताओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। नगर निकाय चुनाव में मतदाताओं ने व्यक्तिगत संबंधों को प्राथमिकता दी। मतदाताओं ने अपना मतदान शांतिपूर्वक किया। इस चुनाव में मतदाता अपने मत को लेकर बिल्कुल खामोश दिखे। प्रशासन द्वारा 18 मतदान केंद्र बनाए गए थे। नगर निकाय कछौना में 12 वार्ड हैं। जनता इंटर कॉलेज कछौना में पिंक बूथ बनाया गया था। गुब्बारा, टेंट, सेल्फी प्वाइंट, पेयजल, फर्श पर दरी बिछी थी जिससे बूथ आकर्षण केंद्र बना हुआ था। माहौल पर्व के रूप में दिया गया था जिससे मतदाता अधिक से अधिक घरों से निकलकर अपना मतदान करें। दिव्यांगजनों के लिए केंद्रों पर ट्राई साइकिल की सुविधा मुहैया कराई गई थी। दिव्यांगजनों ने बढ़ चढ़कर इस लोकतंत्र के पर्व में भाग लिया। सभी मतदान केंद्रों पर बीएलओ अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद रहे, साथ ही प्राथमिक विद्यालयों के रसोइयों ने सभी पीठासीन अधिकारियों व मतदान कर्मियों को भोजन उपलब्ध करवाया।
मतदान केंद्र पर जनप्रतिनिधि सदस्य विधान परिषद अशोक अग्रवाल व पूर्व विधायक संडीला राजकुमार अग्रवाल ने अपने परिजनों समेत मतदान कर सभी मतदाताओं का हौसला बढ़ाया।
आधार कार्ड में एडिट की बड़े पैमाने पर शिकायत पर पुलिस प्रशासन ने कछौना में स्थित एक जनसेवा केंद्र पर छापा डाला जिसमें संदिग्ध अवस्था में 110 आधार कार्ड मिले। क्षेत्राधिकारी बघौली विकास जायसवाल ने बताया कि मामले की जांचकर जन सेवा केंद्र संचालक के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा लिखकर कार्रवाई की जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार काफी संख्या में मतदाता ग्रामीण व शहरी दोनों क्षेत्रों में मतदाता हैं, जिसके कारण आधार कार्ड में पता गलत तरीके से एडिट करा रखा है।