नहर विभाग के रिटायर्ड कर्मी से छिनैती की वारदात, बैंक से 40 हजार रूपये निकाल कर जा रहा था

in #hardoi2 years ago

Screenshot_20230204_153146_Video Player.jpg
हरदोई 4 फरवरी --हरदोई शहर में नहर विभाग के रिटायर्ड कर्मी के साथ छिनैती की वारदात हुई है। सोमवार को बुजुर्ग की ओपन हार्ट सर्जरी होने वाली थी। जिसके लिए वह रेलवेगंज में स्थित पंजाब नेशनल बैंक से पैसा निकालने गया था। इस दौरान बुजुर्ग ने 40 हजार रूपये निकाले और वह घर जा रहे थे। वही पर एक व्यक्ति मिला जिसने बुजुर्ग के पैर छुए और गांव के व्यक्ति को चिट्ठी देने के बहाने पैसा छीनकर भाग गया। सूचना पर पहुंची पुलिस मामले के जांच में जुटी है।
शहर के अशरफ टोला निवासी राजपाल सिंह के साथ छिनैती की वारदात हुई है। राजपाल पंजाब नेशनल बैंक से ₹40 हजार रुपए निकालकर ले थे सोमवार को उनकी ओपन हार्ट सर्जरी के होनी थी। रूपयो निकालने के बाद घर के लिए जा रहे थे। वही रास्ते में एक युवक मिला जिसने बुजुर्ग के पैर छुए और उनके बारे में पूछने लगा। जब उन्होंने बताया कि वह बेहटा गोकुल थाना क्षेत्र के बांसा निवासी हैं। इस पर छिनैती करने वाला युवक उनसे गांव के ही केदार और हरिनाथ के बारे में पूछने लगा तो उन्होंने कहा कि हम उनको जानते हैं। इस पर उसने बुजुर्ग से कहा कि मेरी चिट्ठी लेते जाइए उनको दे देना। टप्पेबाज बुजुर्ग को गली में लेकर गया और कहा कि यहीं पर मेरा मकान है। इसके बाद उसने चिट्ठी देने के बहाने उनकी जेब से पैसे निकाल लिए और भाग गया। जिसके बाद वहां पर हड़कंप मच गया और बुजुर्ग ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर सीओ सिटी समेत शहर कोतवाली पुलिस जांच के लिए पहुंची। जहां पंजाब नेशनल बैंक में सीसीटीवी कैमरा आदि खंगाले गए। पुलिस आसपास के सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से खुलासा करने का दावा कर रही है। बुजुर्ग राजपाल सिंह नहर विभाग के सींच पर्यवेक्षक के पद से रिटायर्ड हैं। जिन्होंने अपनी सोमवार को होने वाली ओपन हार्ट सर्जरी के लिए पैसा निकाला था। बुजुर्ग से हुई छिनैती की वारदात से इलाके में हड़कंप मच गया है।
एएसपी अनिल कुमार यादव ने बताया कि पंजाब नेशनल बैंक की रेलवेगंज शाखा से 40 हजार रूपये निकालकर बुजुर्ग जा रहा था। जिसके साथ टप्पेबाजी की वारदात हुई है। जिसमें टप्पेबाज ने उनको चिट्ठी देने के बहाने पैसे निकाल लिए और भाग गया। पुलिस पूरे मामले में सीसीटीवी खंगाल रही है, और जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजने की बात कह रही है।