सम्भव’ व्यवस्था के तहत 20 जून सोमवार को सभी नगर पालिका व नगर पंचायतो में होगी जनसुनवाई

in #lucknow2 years ago

FB_IMG_1655690257344.jpgनगर विकास मंत्री ने ’सम्भव’ व्यवस्था के तहत सोमवार को सभी नगर पालिका व नगर पंचायतो में अधिशासी अधिकारी के स्तर पर जनसुनवाई के दिये निर्देश

मंत्री श्री ए0के0शर्मा ने कहा अब जन शिकायतों के निस्तारण से होगा अधिकारियों के कार्यों का मूल्यांकन

शिकायतों के त्वरित व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिए अधिकारियों की तय होगी जिम्मेदारी

अबतक की जनसुनवाई के आये है बेहतर परिणाम,जिसे आगे भी जारी रखा जाएगा

लखनऊ: प्रदेश के नगर विकास मंत्री श्री ए0के0 शर्मा ने निर्देशित किया है कि सोमवार 20जून,2022 को नगरीय निकाय के अधिशासी अधिकारी के स्तर पर सभी नगर पालिका परिषदों एवं नगर पंचायतों में प्रातः10:00 बजे से जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। उन्होंने कहा है कि जनसुनवाई स्थल की जानकारी के लिए लोगों को पूर्व में ही इसकी जानकारी दी जाय। यह सुनिश्चित किया जाय कि इसमें लोगों की शिकायतों का त्वरित व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हो।
श्री ए0के0शर्मा ने कहा कि जनसुनवाई की ’सम्भव’ (सिस्टमैटिक एडमिनिस्ट्रेटिव मैकॅनिज्म ब्रिंग हैप्पीनेस एण्ड वैल्यू) नामक इस व्यवस्था से नागरिकों की शिकायतों का स्थानीय स्तर पर ही निस्तारण हो सकेगा और लोगों को एक पारदर्शी व जवाबदेही व्यवस्था मिलेगी।फिर भी यदि किसी समस्या का समाधान अधिशासी अधिकारी या नगर आयुक्त स्तर पर नहीं हो पाता, तो महीने के प्रथम बुधवार को उच्चस्तर पर स्वयं नगर विकास मंत्री द्वारा ऐसे मामलों को सुना जाएगा।
उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं के समाधान में सभी संबंधित अधिकारी अपना सार्थक योगदान देंगे। जनशिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता से ही अधिकारियों के कार्यों का मूल्यांकन होगा और इसके लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय की जाएगी।

Sort:  

very nice work