सीडीओ एवम बीएसए ने प्राथमिक विद्यालय रतसिया में पीटीएम में किया प्रतिभाग

in #lakhimpur2 years ago

FB_IMG_1661359046003.jpgबच्चों के सर्वांगीण विकास में अभिभावक और शिक्षक कंधे से कंधा मिलाकर करें सहयोग: सीडीओ

लखीमपुर खीरी :-- जनपद के समस्त परिषदीय विद्यालयों में अभिभावक शिक्षक संगोष्ठी (पीटीएम) का आयोजन किया गया।

सीडीओ श्री अनिल कुमार सिंह और बीएसए डॉ. लक्ष्मीकांत पाण्डेय ने बेहजम विकास क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय रतसिया में पी टी एम में प्रतिभाग किया।

विद्यालय में कुल नामांकित 472 के सापेक्ष 332 बच्चे उपस्थित रहे।
अभिभावक शिक्षक संगोष्ठी में करीब 150 अभिभावक उपस्थित रहे।

मुख्य विकास अधिकारी श्री अनिल कुमार सिंह ने अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि विद्यालय के शिक्षक और अभिभावक कंधे से कंधा मिलाकर बच्चों के सर्वांगीण विकास में अपना अहम योगदान दे जिससे बच्चे का सर्वांगीण विकास हो सके बच्चों से गृह कार्य के विषय में बात करें और उनके कार्यो में सहयोग करें बच्चे नियमित स्वच्छ यूनिफॉर्म में विद्यालय आए इस पर ध्यान दें केवल पठन-पाठन के कार्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान करें।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. लक्ष्मीकांत पाण्डेय ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि आप ऐसा सोचना छोड़ दीजिए कि केवल प्राइवेट स्कूल में ही पढ़ाई होती है परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक योग्यताधारी और प्रशिक्षित हैं, उनको आपका सहयोग चाहिए । आप विश्वास करिए सरकारी स्कूलों पर, घर पर अपने बच्चो को थोड़ा समय दीजिए , उनकी समस्याओं से रूबरू होइए। उनसे पढ़ाई संबंधित बात करिये। विद्यालयों के शिक्षकों से लगातार जुड़े रहिये।

सीडीओ श्री अनिल कुमार सिंह और बीएसए डॉ. लक्ष्मीकांत पाण्डेय ने बच्चों को उनकी पाठ्य पुस्तकों का वितरण किया। बच्चे अपनी पुस्तकों और अधिकारियों को अपने बीच पाकर उनसे बात कर बहुत खुश दिखे।कुछ बच्चों ने अधिकारियों से पढ़ाई को लेकर भी बात की।

विद्यालय के प्रधानाध्यापक श्री प्रमोद वर्मा ने समस्त अभिभावकों एवं अधिकारियों का धन्यवाद ज्ञापन किया । इस अवसर पर विद्यालय का समस्त स्टाफ एवं उपस्थित रहे।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. लक्ष्मीकांत पाण्डेय ने बताया कि जनपद के समस्त 3106 परिषदीय विद्यालयों और 16 कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालयों में एक दिन एक साथ अभिभावक शिक्षक बैठक आयोजित की गई।
बैठक का उद्देश्य अभिभावकों का शिक्षकों के साथ बेहतर सामंजस्य स्थापित करना है।

Sort:  

Please like my post follow me sir